नक्सली हमले में बीएसएफ अधिकारी समेत दो जवान शहीद अन्य घायल

कोरापुट, एजेंसी
ओडिशा के कोरापुट जिले के जंगलों में एक मोटरसाइकिल से गश्त लगाते वक्त नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी समेत दो शहीद हो गएं। शहीद हुए जवानों की पहचान कमांडर उपकमांडेंट सुनील कुमार बेहरा और कांस्टेबल एसपी पांडा के रूप में किया गया है। जबकि दो घायल हो गए। जिनका उपचार चल रहा है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक अपराह्न एक बजे की है जब बीएसएफ के करीब 20 जवानों का एक दल दस मोटरसाइकिलों पर जिले के डंडाबाड़ी गोव में संचालन संबंधी कार्य से लौट रहा था और टीम कमांडर एवं उनके जवान वाली पहली बाइक कालियाझूला जंगलों के कच्चे रास्ते पर छिपाकर लगाए गए बम में हुए विस्फोट में फंस गई। बाइक चला रहे जवान कांस्टेबल एसपी पांडा की मौके पर मौत हो गई जबकि बाइक पर पीछे बैठे दल कमांडर उपकमांडेंट सुनील कुमार बेहरा ने बाद में कोरापुट जिला मुख्यालय अस्पताल में दम तोड़ दिया। नक्सलियों ने यह हमला ऐसे दिन किया जब मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वाम चरमपंथ को ओडिशा के लिए चिंता की प्रमुख वजह करार दिया। पटनायक ने कहा कि बोलांगीर, कालाहांडी, कंधमाल और बौध जिलों की हालिया क्रियाकलाप चिंताजनक हैं और उसने असरदार तरीके से निपटा जाना चाहिए।

अधिकारियों ने कहा कि नक्सलियों द्वारा सड़क के नीचे छिपाकर लगाए गए आईईडी से हुए विस्फोट में दो लोगों को गंभीर चोटें आईं। इस विस्फोट के प्रभाव से बाइक हवा में उछल गई और बाइक पर सवार बाकी की नौ टीमों ने छिपे माओवादियों से मुठभेड़ के संदेह में अपनी जगह ले ली। हालांकि नक्सलियों ने गश्तदल पर भारी गोलीबारी नहीं की और वे कुछ गोलियां चलाकर जंगल से भाग गये। उन्होंने कहा कि बीएसएफ टीम संदिग्ध माओवादी कार्यकर्ताओं द्वारा एक आम नागरिक की हत्या की खबर के सत्यापन के बाद डांडाबाड़ी गोव से रामागिरि में अपने आधार शिविर पर लौट रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here