ऑस्कर पाने वाले पहले मुस्लिम एक्‍टर बने महेर्शाला अली, देव चूके

0
180

एजेंसी।

नई दिल्ली,फिल्म जगत का सबसे बड़ा सम्मान ऑस्कर अवॉर्ड भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह 5:30 बजे से दिए किए जा रहे हैं।

हालांकि भारतीय उम्मीदों को झटका लगा है।इस बार भारतीयों की नजरें देव पटेल पर टिकी थीं जिन्हें ‘लॉयन’ फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में नामांकन मिला था। बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के रोल के लिए देव पटेल की टक्कर महेर्शाला अली  (मूनलाइट), जेफ  ब्रिजेस (हेल और हाई वाटर ) और लुकास  हेजेज (मेनचेस्टर बाई थे सी) के साथ थी। हालांकि सबसे कड़ा मुकाबला देव पटेल और महेर्शाला अली के बीच में माना जा रहा था। इस कड़ी में अली ने बाजी मारी और सर्वश्रेष्‍ठ सहायक अभिनेता का पुरस्‍कार जीता। इसके साथ ही अली इसे पाने वाले पहले मुस्लिम एक्‍टर हो गए हैं।
‘द सेल्समैन’ को मिला सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म का खिताब
– इरान की फिल्म ‘द सेल्समैन’ को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म के खिताब से नवाजा गया है। इस फिल्म को इरानी मूल के निर्देशक, असगर फरहादी ने डायरेक्ट किया था।
– वोला डेविस को मिला सर्वेश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का खिताब
इस साल ऑस्कर में सर्वेश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का खिताब, वोला डेविस को मिला है।  फिल्म, ‘फेन्सेंज’ में शानदार अभिनय के लिए मिला है।

– ऑस्कर के रेड कार्पेट पर भारतीय बाल अभिनेता, सनी पवार। सनी की फिल्म ‘लॉयन’ बेस्ट फिल्म की खिताबी दौड़ में शमिल है।

– भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ऑस्कर समारोह में रेड कार्पेट पर ‘राल्फ और रूसो’ के गाउन पहन पोज देती हुईं-

– ऑस्कर समारोह के दौरान अभिनेता रेयान गोजलिंग। रेयान गोजलिंग, फिल्म ‘ला ला लैंड’ में अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की  दौड़ में शामिल हैं।

– ऑस्कर के रेड कार्पेट पर अभिनेत्री आक्टिवा स्पेंसर। आक्टिवा, फिल्म ‘हिडेन फिगर’ में अपने अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के रेस में शामिल हैं।

– ऑस्कर के रेड कार्पेट जस्टिन टिंबलेकर, पत्नी जेसिका बेल के साथ

– ऑस्कर के रेड कार्पेट पर भारतीय मूल के अभिनेता देव पटेल। देव पटेल, फिल्म ‘लॉयन’ में अपने शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के खिताब के लिए नामित हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY