हड़ताल के बाद काम पर लौटे रेजिडेंट डॉक्टर

0
73

नई दिल्ली, मुंबई के रेजिडेंट डॉक्टरों ने 6 दिनों से जारी अपनी हड़ताल खत्म कर दी है। महाराष्ट्र सरकार ने डॉक्‍टरों को उचित सुरक्षा मुहैया कराने का भरोसा दिया है।डॉक्टरों के मामले में बंबई उच्च न्यायालय ने चेतावनी दी थी कि वे शनिवार तक काम पर लौटें नहीं तो सरकार एक्शन लेगी।

डॉक्टरों की एसोसिएशन एमएआरडी  ने हाईकोर्ट में हलफनामा दिया कि सुबह 8 बजे तक डॉक्टर काम पर लौट आएंगे। डॉक्टर काम पर न लौटे तो सरकार एक्शन ले सकती है। वहीं आईएमए ने भी शुक्रवार को हड़ताल वापस ले ली। आईएमए के मुताबिक- सरकार ने सभी मांगें मान ली हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर डॉक्टरों के प्रतिनिधियों से मिले और हड़ताल ख़त्म करने की गुज़ारिश की। इस बैठक से पहले फडणवीस ने कहा था कि वह आखिरी बार बातचीत करने जा रहे हैं और इसके बाद भी अगर हड़ताल नहीं टूटी तो वह एक्शन लेंगे।  अब बहुत हो चुका। डॉक्टरों को सुरक्षा का भरोसा दिया गया है। हमने उनकी सभी मांगें मान ली हैं।

गौरतलब है कि डॉक्टरों की हड़ताल के बाद से मुंबई में 135 मरीज़ों की मौत होने की खबर है। अकेले सायन अस्पताल में 48 मरीज़ों की मौत हुई। सायन अस्पताल के डीन ने मौतों की पुष्टि की है। केईएम अस्पताल में हड़ताल के बाद 53 मौतें हुई हैं।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY