राष्ट्रपति चुनाव , बीजेपी कोर कमेटी की बैठक.विपक्षी पार्टियों की उप समिति

0
81

नई दिल्ली,राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर चर्चा हुई। राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू  सोनिया गांधी और सीताराम येचुरी से मुलाकात करेंगे। 23 जून को होने वाली एनडीए की बैठक में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा हो सकती है। क्योंकि पीएम मोदी 24 को विदेश यात्रा पर जा रहे हैं।

उधर, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष ने भी तैयारी शुरू कर दी है. यूपीए में भी इस मुद्दे पर माथापच्ची जारी है और बुधवार को इसे लेकर बैठक भी की. महामहिम के पद के लिए संभावित उम्मीदवार पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की उप समिति ने संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में मीटिंग की. इस दस सदस्यीय समिति में गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे (कांग्रेस), शरद यादव (जेडीयू), प्रफुल पटेल (एनसीपी), लालू प्रसाद यादव (आरजेडी), सीताराम येचुरी (सीपीएम), डेरेक ओ ब्रीयन (एआईटीसी), सतीश चंद्र मिश्रा (बसपा), राम गोपाल यादव (एसपी) और आरएस भारती (द्रमुक) शामिल हुए.

इससे पहले पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने वेंकैया नायडू, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली के नेतृत्‍व में तीन सदस्‍यीय मंत्रिस्‍तरीय समिति का गठन किया था। आपको बता दें कि राष्ट्रपति का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है और यह राष्ट्रपति के लिए पंद्रहवां चुनाव होगा। राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई को होगा। नामांकन पत्रों की जांच 29 जून को होगी।नामांकन पत्र कमरा नम्बर 18 से प्राप्त किये जा सकते हैं। कोई उम्मीदवार यदि अपना नाम वापस लेना चाहता है तो उसे खुद या उसके प्रस्तावक या अनुमोदक को लिखित रूप में इसकी सूचना 1 जुलाई अपराह्न तीन बजे से पहले देनी होगी। मतदान 17 जुलाई को सुबह 10 से शाम पांच बजे के बीच होगा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY