बिहार में शरद ने ‘जनअदालत’.नीतीश ने बैठक बुलाई

0
39

पटना। जनता दल (युनाइटेड) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने जहां आज कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, वहीं नीतीश द्वारा महागठबंधन तोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ सरकार बनाने से नाराज पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने ‘जनअदालत’ लगाने की घोषणा की है। माना यह भी जा रहा है कि जद (यू) राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शरद को लेकर नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

जद (यू) के दोनों गुटों ने अपने कार्यक्रमों के लिए सभी आवश्यक तैयारियां कर ली हैं। जद (यू) के दोनों गुटों द्वारा अलग-अलग बैठक बुलाए जाने के बाद यह तय माना जा रहा है कि जद (यू) में दरार पड़ चुकी है और अब जद (यू) में टूट की औपचारिकता शेष है।जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में अपने सरकारी आवास पर पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने का न्यौता औपचारिक तौर पर स्वीकार कर सकती है।

पार्टी से नाराज चल रहे शरद यादव के करीबी नेता भी पटना के एस. के. मेमोरियल हॉल में आहूत ‘जनअदालत’ में शामिल होंगे।शरद के इस कार्यक्रम को शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। शरद गुट के समर्थकों ने पटना की सड़कों पर पोस्टर लगाए हैं, जिसमें लिखा है ‘जनअदालत का फैसला- महागठबंधन जारी है।’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY