भारत और श्रीलंका के बीच चल रही मैचों की सीरीज पर भारत का कब्जा

0
83

कोलंबो, भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज पर भारत का कब्जा हो गया है। कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को एक पारी व 53 रन रनों से हरा दिया।  इस मैच में रविंद्र जडेजा ने शानदार बॉलिंग करते हुए 5 विकेट झटके। वहीं अश्विन और पांडया को 2-2 विकेट मिले। तीसरा टेस्ट मैच पाल्लेकेले में 12 अगस्त से खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच पांच एकदिवसीय और एक टी-20 मैच खेले जाएंगे।

बता देंकि  भारत के पहली पारी के 622/9 रनों के जवाब में फॉलोऑन खेल रही श्रीलंका ने दूसरी पारी में 116 5 ओवर में 9 विकेट 386 रन बनाए। अंतिम विकेट नुवान प्रदीप का गिरा जिन्हें अश्विन ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया। नुवान ने एक रन बनाया। रंगना हेराथ 17 रनों पर नाबाद रहे।

इससे पहले मैच के चौथाे दिन करुणारत्ने ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने करियर का छठा शतक पूरा किया। चौथे दिन करुणापत्ने के साथ बल्लेबाजी करने उतरे मलिंडा पु्ष्पकुमार ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 16 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर वो अश्विन का शिकार हुए। इसके बाद करूणारत्नेने का साथ देने कप्तान चांदीमल आए। चांदीमल मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद करुणारत्ने का साथ देने एंजेलो मैथ्यूज आए जो कि 32 रन बनाकर क्रीज पर अब भी मौजूद हैं।

श्रीलंका की बिखरती पारी को संभालने आए धनंजय डी सिल्वा (17) और निरोशन डिकवेला (31) ने 22 रन जोड़कर टीम को 343 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन जड़ेजा ने ही सिल्वा को रहाणे के हाथों कैच आउट कर घर भेजा। डिकवेला को पांड्या ने रहाणे के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। नुवान प्रदीप को अश्विन ने शिखर धवन के हाथों कैच आउट कराने के साथ ही श्रीलंका की पारी को समेट दिया।विराट कोहली ऐसे पहले कप्तान हैं, जिन्होंने श्रीलंका में दो सीरीज जीती है। भारत ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में मेजबान टीम को 304 रनों से हराया था।

 

 

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY