कांग्रेस पर पीएम मोदी का वार

0
32

वडनगर , प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी अपने जन्मस्थान वडनगर पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने एक रैली अपनी सरकार के विकास कार्य गिनाए और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। विकास पागल हो गया है, जैसे जो सवाल उठाए जा रहे हैं, मोदी ने उसका भी जवाब दिया।

पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। मोदी ने कहा,”आप हैरान होंगे कि हमारा देश कैसे चला है। जब अटलजी की सरकार थी, तब देश में हेल्थ पॉलिसी बनी थी। इसके बाद 10 साल तक ऐसी सरकार आई कि जिसे विकास से नफरत थी। अब हमने हेल्थ पॉलिसी को नई दिशा दी है।”

भाषण के दौरान गुजराती भाषा में लोगों से विकास का मतलब भी पूछा। कहा, क्या अस्पताल का निर्माण विकास है तो लोगों ने हां में जवाब दिया। इसके अलावा कई बातें विकास को लेकर कीं। विपक्ष को आडे़ हाथ लेते हुए कहा वाजपेयी के शासनकाल में स्वास्थ्य नीति बनी थी। 10 साल तक जो सरकार रही, विकास से उसे नफरत थी। अब जाकर हमारी सरकार ने नई नीति बनाई है।

-मोदी ने कहा कि जब वह चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को वडनगर लाए थे तो उन्होंने कहा था कि हम दोनों के बीच विशेष नाता है। इसके बाद जब मोदी चीन गए तो शी जिनपिंग उनको अपने गांव लेकर गए और बताया कि शोधकर्ता हुवांगसन जो वडनगर गए थे वह ही गांव भी गया था। मोदी ने कहा जो शोधकर्ता भारत में मोदी के गांव में रुका वह चीन में जाककर वहां के राष्ट्रपति के गांव में रुका।

-मोदी ने कहा कि उनको अपने गांव आकर नई ऊर्जा मिली है और अब वह देश के लिए पहले से ज्यादा मेहनत करेंगे।

अहम बातें:

-टीकाकरण को जनआंदोलन बनाने की जरूरत।

-एक साल में 80-85 लाख माताओं को मुफ्त में दवाएं दी।

-10 साल जो पिछली सरकार थी, उसे विकास से नफरत थी।

-इंद्रधनुष कार्यक्रम को अपना कार्यक्रम बनाएं।

-वडनगर 2500 साल से जीवित शहर रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY