गुरदासपुर उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ की बड़ी जीत

0
76

गुरदासपुर, विधानसभा चुनाव में मिली जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में शानदार जीत दर्ज की।

अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने 1.93 लाख वोटों से अधिक के अंतर से चुनाव जीता है। उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्वर्ण सलारिया के 3.06 लाख वोटों की तुलना में 4.99 लाख वोट मिले। आम आदमी पार्टी को करीब 24,000 वोट ही मिले।

जाखड़ रविवार सुबह मतगणना शुरू होने के साथ ही बढ़त बनाए हुए थे। कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने परिणाम घोषित होने से पहले ही गुरदासपुर, चंडीगढ़ और अन्य स्थानों पर पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया था।जाखड़ को उनके विरोधियों द्वारा निर्वाचन क्षेत्र से ‘बाहर का व्यक्ति’ करार दिया गया था। जीत के बाद जाखड़ ने संवाददाताओं से कहा, “हम कांग्रेस की सकारात्मक नीतियों के कारण चुनाव जीते हैं। लोगों को पार्टी पर भरोसा है।”

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जीत को ‘अभूतपूर्व’ और ‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की जन-विरोधी नीतियों की पूर्ण अस्वीकृति’ करार दिया।कांग्रेस के उम्मीदवार की भारी जीत से पता चलता है कि जनता ने भ्रष्ट और अनैतिक भाजपा और शिअद को पूरी तरह खारिज कर दिया है।” यह फैसला राज्य में आम आदमी पार्टी के राजनीतिक सफाए को भी रेखांकित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here