राफेल डील की सही कीमत सार्वजनिक नहीं कर सकते -जेटली

0
13
नई दिल्ली,कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राफेल डील से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की मांग पर लोकसभा में अरुण जेटली ने कहा कि हथियारों की डील से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करना राष्टहित में नहीं है। डील की कीमत बताने की मांग करके विपक्ष भारत की सुरक्षा के साथ समझौता कर रहा है। 

जेटली ने कहा कि एनडीए संसद के प्रति उतनी उत्तरदायी है जितनी यूपीए थी।

जेटली ने राहुल गांधी के बयान पर कहा, ‘राहुल गांधी ने झूठा विवाद खड़ा किया है। पूर्व रक्षा मंत्री प्रणब मुखर्जी के रक्षा सौदों को सार्वजनिक न करने के एक बयान का उल्लेख करते हुए जेटली ने कहा कि राहुल गांधी पहले प्रणब से मिलें और उनसे सीखें। भारत के हित में यही होगा कि रक्षा सौदों की सही कीमत सार्वजनिक नहीं की जानी चाहिए। आप लगभग राशि बता सकते हैं लेकिन बिल्कुल सटीक कीमत नहीं। अगर आप ऐसा करेंगे तो आप खरीदे गए हथियारों की भी जानकारी सार्वजनिक कर देंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था – ‘रक्षा मंत्री ने पहले कहा था कि राफेल सौदे की कीमत बताई जाएगी लेकिन अब कह रही हैं कि ये स्टेट सीक्रेट है, तो ऐसे में उनका कौन सा बयान सही है? ये साफ है कि मामले में गड़बड़ी हुई है।’कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जनता का पैसा खर्च कहां हो रहा है, संसद में ये बताना सरकार की जिम्मेदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here