राहुल गांधी का धानमंत्री मोदी पर आरोप- राफेल डील में घपला

0
37

नई दिल्ली,कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया है कि राफेल डील में मोदी सरकार ने घपला किया है. आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी इस डील के लिए निजी तौर पर पेरिस गए थे और वहीं पर राफेल डील हो गई और किसी को इस बात की खबर तक नहीं लगी.

संसद में पत्रकारों से कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा, ‘रक्षा मंत्री कहती हैं कि वह राफेल एयरक्राफ्ट खरीद की रकम का खुलासा नहीं करेंगी. इसका क्‍या मतलब है. इसका मतलब है कि घपला हुआ है. मोदी जी खुद पेरिस गए थे, उन्‍होंने डील बदली. पूरा देश यह बात जानता है.’राहुल गांधी ने मीडिया को भी आड़े हाथ लिया और कहा कि वह जानते हैं कि आप लोग डरते हैं, दबाव रहता है लेकिन कभी तो सच्‍चाई का साथ दीजिए. पहली बार ऐसा हुआ है जब सरकार ने संसद में सवाल का जवाब देने से इनकार किया है. उन्‍होंने ट्वीट के जरिए भी राफेल डील पर सवाल उठाए. इसके लिए उन्‍होंने #TheGreatRafaleMystery हैशटैग का इस्‍तेमाल किया.

इससे पहले रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में एक सवाल के जवाब में दावा किया था कि भारत और फ्रांस की सरकार के बीच हुए सीक्रेसी पैक्‍ट के चलते वह सौदे की डिटेल नहीं दे सकतीं. इसके लिए उन्‍होंने भारत और फ्रांस की सरकारों के बीच राफेल एयरक्राफ्ट की खरीद से जुड़े अंतरसरकारी समझौते के आर्टिकल 10 का हवाला दिया.
राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर घपले तक का आरोप लगाया है. राहुल ने कहा कि मोदी जी खुद ये समझौता करने पेरिस गए थे, आखिर देश को क्यों नहीं बताया जा रहा है कि डील कितने में हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here