मुझ पर महाभियोग चलाया गया, तो बाजार पूरी तरह ढह जाएंगे : ट्रंप

0
46

 वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि अगर नवंबर में उनकी सरकार के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया जाता है तो न केवल पूरा मार्केट क्रैश (ढह) हो जाएगा बल्कि सभी गरीब हो जाएंगे। फॉक्स न्यूज को दिए फॉक्स एंड फ्रेंड्स कार्यक्रम में दिए अपने इंडरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर किसी ने बहुत अच्छा काम किया है तो कोई उस पार्टी के खिलाफ कैसे महाभियोग चलाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि मैं आपको बताता हूं कि अगर कभी मेरे खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाया जाता है तो मुझे लगता है कि पूरा बाजार ध्वस्त हो जाएगा। आप सोच भी नहीं सकते कि इसका क्या दुष्प्रभाव हो सकता है, मुझे लगता है कि सभी बहुत गरीब हो जाएंगे जो अभी उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के पूर्व सलाहकार ने आगाह किया था कि डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व अधिवक्ता माइकल कोहेन द्वारा जुर्म स्वीकार किए जाने के कारण राष्ट्रपति को कुछ महीनों में महाभियोग का सामना करना पड़ सकता है। ट्रंप के लिए काम करने वाले कोहेन ने मंगलवार को कर धोखाधड़ी, बैंकों को झूठे बयान देने और प्रचार अभियान में वित्तीय उल्लंघनों समेत आठ आरोप स्वीकार किए थे।

साल 2016 में ट्रंप के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव प्रचार अभियान के संचार सलाहकार रहे माइकल कैपुटो ने कहा, ‘‘डेमोक्रेट्स को महाभियोग के लिए इन सबकी जरुरत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर मध्यावधि चुनाव के दौरान डेमोक्रेट्स को सदन में बहुमत मिल जाता है तो यह राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग चलाने के वास्ते उनके लिए पर्याप्त होगा।’’

कैपुटो ने यह भी कहा कि उनका मानना है कि नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव अहम होगा क्योंकि यह निर्धारित करेगा कि मतदाता महाभियोग का समर्थन करते हैं या विरोध। कोहेन और ट्रंप के पूर्व अभियान प्रबंधक पॉल मैनाफोर्ट को मंगलवार को न्यूयॉर्क और वर्जीनिया की अदालतों ने दोषी ठहराया। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप को लेकर चल रही एफबीआई की जांच से ये आरोप सामने आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here