कांग्रेस के गढ़ में पीएम मोदी, बोले- सर छोटूराम के सपनों का भारत बनाना है

0
30

सांपला । कांग्रेस के गढ़ रोहतक जिले के सांपला में पीएम मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। सियासी हलकों में चर्चा है कि करनाल के बजाए रोहतक में पीएम मोदी की रैली करवाकर भाजपा जाट समुदाय को साधना चाहती है। किसानों के नाम पर संदेश देकर कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा और इनेलो के चौटाला परिवार के मुकाबले बीरेंद्र सिंह को जाट नेता के तौर पर सामने लाना चाहती है। बता दें कि अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में पीएम मोदी दूसरी बार हरियाणा के जाटलैंड में पधारे हैं।

– रैली में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री और सर छोटूराम के नाती बीरेंद्र सिंह, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, भाजपा के हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन समेत प्रदेश के सभी भाजपा सांसद, प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल के सभी सदस्य मौजूद हैं।

पीएम मोदी का विरोध करने और उन्हें ज्ञापन सौंपने जा रहे इनेलो कार्यकर्ता गिरफ्तार। दिग्विजय चौटाला को भी हिरासत में लिया गया। सभी को तिल्यार झील के पास हिरासत में लिया गया और अर्बन स्टेट थाने में ले जाया गया।

– सांपला में रैली स्थल पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीनबंधु छोटूराम की 64 फुट ऊंची मूर्ति का रिमोट के जरिए अनावरण किया। साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पुष्प अर्पित किए। सर छोटूराम पर बनी डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनीपत में रेल कोच फैक्ट्री का शिलान्यास किया।

– पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर हरियाणा वासियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। हजारों की संख्या में लोग और बीजेपी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री को देखने के लिए पहुंचे हुए हैं। सवेरे से ही लोगों का आना शुरू हो गया था।

– चौधरी बीरेंद्र सिंह ने पीएम मोदी को केसारिया पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने हल सौंपकर सम्मानित किया। उचाना से विधायक प्रेमलता ने प्रधानमंत्री को दीनबंधु छोटूराम की तस्वीरें भेंट की।

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा की धरती को मैं प्रणाम करता हूं। कोई भी क्षेत्र हो, सबसे आगे रहने में हरियाणवियों का कोई मुकाबला नहीं है। मैंने किसानों के मसीहा दीनबंधु छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण किया, ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे यह मौका मिला।

– पीएम मोदी ने कहा कि मैं हरियाण, राजस्थान और पंजाब के साथ-साथ पूरे देश भर के नागरिकों को बधाई देता हूं। हमारे देश में समय-समय पर ऐसी महान हस्तियां जन्म लेती रही हैं, जिन्होंने अपना जीवन समाज की सेवा और देश को दिशा दिखाने में समर्पित कर दिया।

– पीएम मोदी ने कहा कि चाहे अमीरी हो, गरीबी हो, धूप हो, बारिश हो, उन हस्तियों ने हमेशा खुद को भूलकर देश को महत्व दिया। समाज सुधार किया और भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वे गरीबों, किसानों और शोषितों की मुखर आवाज बने, हर समस्या का सामना करने को डटकर खड़े हुए।

– पीएम ने कहा कि कोच फैक्ट्री के बनने के बाद यात्री डिब्बों के रखरखाव के लिए दूर की फैक्ट्रियों में नहीं भेजना पड़ेगा। यात्री कोचों की संख्या बढ़ेगी, सुविधाजनक कोच मिलेंगे। कारखाने से लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। प्रदेश के इंजीनियर ही अपना योगदान दे सकेंगे और अलग तरह की विशेषज्ञता हासिल करेंगे।

– पीएम ने कहा कि सर छोटूराम हमेशा अंग्रेजों की बांटों और राज करो की नीति का विरोध करते रहे। उनका कद और व्यक्तित्व इतना बढ़ा था कि सरदार पटेल ने एक बार छोटूराम के लिए कहा था, अगर आज चौधरी छोटूराम होते तो मुझे बंटवारे के बाद उस समय पंजाब की चिंता मुझे न करनी पड़ती, वे संभाल लेते।

– पीएम मोदी ने कहा कि हमें नहीं भूलना चाहिए, देश में सभी विकास के काम आजादी के लड़ाई के दिनों में रहे। सर छोटूराम ने उस विकास में अहम योगदान दिया। लोगों को खेती किसानी से जोड़ा, लघु उद्योग शुरू कराए। लक्ष्य तय किए और उन्हें पूरा करने के लिए मार्ग भी बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here