बिहार में 17-17 सीटों पर लड़ेगी बीजेपी-जेडीयू, 6 सीटों पर LJP

0
19315

नई दिल्ली। बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में 2019 का चुनाव लड़ने के लिए किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी, इस पर आज फैसला हो गया।  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बताया कि बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी जबकि एलजेपी 6 सीटों पर।

दिल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने बिहार एनडीए में किस दल को कितनी सीटें मिली, इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा और जदयू के खाते में 17-17 सीटें गई हैं। इसी तरह लोजपा को 6 सीटें दी गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि रामविलास पासवान राज्यसभा जाएंगे। उन्होंने कहा कि 2019 में एनडीए 2014 से भी अधिक सीटें लाएंगी। हालांकि कौन दल किस जगह से चुनाव लड़ेंगे, इस पर फैसला बाद में होगा। आनेवाले दिनों में और भी चुनावी रणनीति बनेगी, इसका खुलासा भी जल्द किया जाएगा।

इस बाबत दिल्ली में अमित शाह के घर बैठक हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री व लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर मौजूद रहे।बताया गया कि लोजपा नेता मुंबई से दिल्ली नहीं पहुंच सके. रविवार को रामविलास पासवान और चिराग पासवान के दिल्ली पहुंचने के बाद सीटों की घोषणा की गई। जबकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले से ही दिल्ली में मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here