शहंशाह अमिताब बच्चन को मिलेगा दादा साहब फाल्के अवार्ड

0
46

मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन  कोअभिनेता अमिताब बच्चन को दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है। जावडेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा है- महानायक अमिताभ बच्चन जिन्होंने 2 पीढ़ियों को मनोरंजन और प्रेरणा दी है, उन्हें दादा साहब पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है। पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इससे बहुत खुश है।

उन्‍होंने कहा कि लेजंड अमिताभ बच्‍चन जिन्‍होंने दो पीढ़ियों का मनोरंजन और उन्‍हें प्रेरित किया, को सर्वसम्मति से पुरस्‍कार के लिए चुना गया है। पूरा देश और अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय खुश है। उन्हें मेरी तरफ से बहुत बहुत बधाई। बता दें, दादा साहब फाल्के पुरस्कार भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला एक वार्षिक पुरस्कार है, जो किसी व्यक्ति विशेष को भारतीय सिनेमा में उसके आजीवन योगदान के लिए दिया जाता है।

अमिताभ बच्चन उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी दमदार एक्टिंग ने उनके आलोचकों को भी चौंकाया।  उनके उत्साह और काम करने के लगन ने आज उन्हें ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है जिसे पाने का मुकाम हर कोई संजोता है। अमिताभ बच्चन कई दर्शकों से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं। वे फिल्मों के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री में सक्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here