राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी दशहरे व वायुसेना दिवस की शुभकामनाएं

0
21

नई दिल्ली। देशभर में दशहरे को लेकर धूम है, बुराई पर अच्छाई की जीत को लेकर ये दिन भारतीयों के लिए काफी अहम माना जाता है। बुराई के प्रतीक रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले को भी जलाया जाता है। गौरतलब है कि आज के ही दिन वायु सेना दिवस भी है, जिसको देखते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों को दशहरे व वायु सेना दिवस की शुभकामनायें दीं। बता दें कि पीएम मोदी इस बार दिल्ली के द्वारका में रावण दहन करेंगे।

पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनायें देते हुए ट्वीट में लिखा, “आज, वायु सेना दिवस के मौके पर, एक गौरवांवित राष्ट्र अपने वायु योद्धाओं और उनके परिवारों के प्रति आभार प्रकट करता है। भारतीय वायु सेना अपने समर्पण और उत्कृष्टता से भारत की सेवा कर रही है।”

Narendra Modi

@narendramodi

Today, on Air Force Day, a proud nation expresses gratitude to our air warriors and their families. The Indian Air Force continues to serve India with utmost dedication and excellence.

एम्बेडेड वीडियो

11.4 हज़ार लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

इसके पहले एक दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा लिखा, ‘विजयदशमी के पावन मौके पर शुभकामनाएं।’

Narendra Modi

@narendramodi

विजयादशमी के पावन पर्व पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

Greetings on the auspicious occasion of .

12.5 हज़ार लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

देश को दशहरे और वायुसेना दिवस की शुभकामनायें देते हुए देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दो ट्वीट किये। दशहरे को लेकर उन्होंने लिखा कि..

President of India

@rashtrapatibhvn

दशहरा पर्व पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं।

यह पर्व असत्य पर सत्य की विजय का उत्सव है। इस पर्व के माध्यम से हमें जीवन में ईमानदारी और सच्चाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा मिलती है।

मेरी कामना है कि यह त्योहार देश के लोगों के लिए खुशियां और समृद्धि लेकर आए
—राष्ट्रपति कोविन्द

2,638 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

वहीं वायुसेना दिवस को लेकर राष्ट्रपति ने लिखा कि…

President of India

@rashtrapatibhvn

वायु सेना दिवस पर, हम अपने वायु योद्धाओं, सेवानिवृत्त अधिकारियों और भारतीय वायु सैनिकों के परिवारों का सगर्व सम्मान करते हैं।

साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य भारत के लिए गौरव का विषय है — राष्ट्रपति कोविन्द

960 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

आपको बता दें कि 8 अक्टूबर को पीएम मोदी द्वारका में दशहरा समारोह में शामिल होंगे। इसको लेकर सुरक्षा के काफी सख्त इंतजाम किये गए हैं। यह समारोह द्वारका के सेक्टर 10 के डीडीए मैदान में शाम 5.30 बजे शुरू होगा। ये पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री द्वारका के दशहरा समारोह में शामिल हो रहे हैं। इसके पिछले साल पीएम मोदी ने लाल क़िला मैदान के दशहरा समारोह में शामिल होकर रावण के पुतले का दहन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here