शरद पवार का राजनाथ पर तंज- राफेल कोई ट्रक नहीं की नींबू-मिर्ची लटका दी

0
16

 यवतमाल:  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की शस्त्र पूजा पर तंज कसा है। उन्होंने पूछा है कि वह कोई नया ट्रक है क्या जिसपर नींबू मिर्च लटका दिए हैं । शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि नया ट्रक खरीदने पर ड्राइवर ऐसा करते हैं।

8 अक्टूबर को फ्रांस ने राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भारत को पहला राफेल सौंपा था। इसके बाद राजनाथ ने राफेल की शस्त्र पूजा की थी। उन्होंने राफेल पर ओम लिखा था और उसके पहियों के नीचे नींबू रखा था।

शरद पवार ने कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जो फैसला लिया गया है, उस पर मुझे कोई शक नहीं है। लेकिन, मैंने पढ़ा है। पता नहीं कि ये सच है या नहीं। लेकिन, आप क्या कहेंगे जब राफेल एयरक्राफ्ट पर नींबू-मिर्ची लटका दिए जाएं इस मकसद के साथ कि उसे बुरी नजर न लगे। यह वैसे ही है, जैसे नए खरीदे गए ट्रक पर नींबू-मिर्ची लटका दिया जाता है।

खड़गे ने कहा था- हम बोफोर्स बिना किसी दिखावे के लाए थे
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, “इस तरह का तमाशा करने की आवश्यकता नहीं थी। जब हमने बोफोर्स जैसे हथियार खरीदे थे तो वहां कोई नहीं गया था और बिना किसी दिखावे के उसे लाया गया था। मैं कहना चाहता हूं कि यह सरकार पूरी तरह नौटंकीबाज है। आप फ्रांस जा रहे हैं और पूजा कर रहे हैं। क्या पहले राफेल जेट भारत नहीं आ रहा था? आप विदेश जा रहे हैं और नाटक कर रहे हैं।”
वहीं खड़गे के बयान पर भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कि क्वात्रोची को पूजने वाली पार्टी को शस्त्र पूजा से दिक्कत होगी ही। भाजपा ने ट्विटर पर लिखा, ‘कांग्रेस को भारतीय रीति-रिवाजों और परंपराओं से दिक्कत है। एक ऐसी पार्टी जो क्वात्रोची की पूजा करती रही है, उसे ‘शस्त्र पूजा’ से दिक्कत होना स्वाभाविक है। और खड़गे जी, हमें बोफोर्स घोटाले की याद दिलाने के लिए शुक्रिया।’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को हरियाणा में एक रैली में कहा था- राजनाथ सिंह ने राफेल की शस्त्र पूजा की, लेकिन कांग्रेस देश की इस परंपरा से खुश नहीं हुई। कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है।

भाजपा ने ट्वीट कर कांग्रेस को जवाब दिया था- जो पार्टी क्वात्रोची की पूजा करती है उसके लिए शस्त्र पूजा स्वाभाविक रूप से समस्या लगेगी। धन्यवाद खड़गेजी आपने बोफोर्स घोटाले की याद दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here